Tuesday, March 26, 2019

लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून बनाने की कौनसी प्रक्रिया है। (laajwab Sprouts half moon banane ki kounsi prakriya hai .)

लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून बनाने की कौनसी प्रक्रिया है। (laajwab Sprouts half moon banane ki kounsi prakriya hai .)

 स्प्राउट्स हाफ मून बनाने के लिए कौन सी सामग्री  लगती है। (Sprouts half moon banane ke liye kounsi samgri lagti hai .) What is the process of making a delicious sprouts half moon?
What materials to make sprouts half moon?

 लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून रेशिपी
हेलो फ्रेंड्स कैसे हो आप सब मेरा नाम रक्ष है ,मै www.indiandewa.com में लेख लिखता हु। दोस्तों मैं चाहता हु की मेरे कुछ फ्रेंड्स नई नई खाने की रेशिपी सीखे और अपने फॅमिली को खिलाये ताकि अपने फॅमिली में हमेशा खुशिया बाट सके। सबसे ज्यादा खुशी तब मिलती है जब पूरी फॅमिली मिलकर एक साथ खाना खाए। ये ख़ुशी पाने के लिए मै आप सब के लिए नई रेशिपी लेकर आया हु और हा दोस्तों जब आप ये रेशिपी बनाये तो अपने दोस्तों के साथ यह रेशिपी की प्रक्रिया शेयर करे। 


 लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून रेशिपी 

दोस्तों यह रेशिपी हम सब के लिए काफी नई है  पर मै आपको बता दू की यह रेशिपी खाने में बहुत ज्यादा मजेदार और टेस्टी भी है। दोस्तों ज्यादा तर लोगो को चटपटा  खाने में मजा आता है और वह देखते रहते है की चटपटे चीज कौनसी क्या है। तो ऐसे ही लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून रेशिपी चटपटी और टेस्टी भी इसे बनाके खाए तो मजा आजाये। हम जानेंगे की  लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून  कैसे बनाते है। 

लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून  रेशिपी की सामग्री 

✸मोजरेला चीज -5 क्यूब्स।
✸मिक्स  स्प्राउट्स-11 /4 कप। 
✸नमक -स्वादानुसार। 
✸धनिया पत्ती -2 बड़े चमच। 
✸चिली सॉस -2 छोटे चमच।
✸दूध -1/2 ग्लास। 
✸मैदा -1 कप। 
✸तेल -तलने के लिए। 
✸हरी मिर्च - 2/4 . 
✸देशी घी - 2 बड़े चमच। 


लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून  रेशिपी बनाने की प्रक्रिया 

हेल्लो दोस्तों अभी हम जानेंगे की  लाजवाब स्प्राउट्स हाफ मून  रेशिपी को कैसे बनाये। यह रेशिपी सिखने के लिए मुझे थोडा समय लगापर मजा आया और मै आशा करता हु की आपको भी मजा आयेंगा। तो फ्रेंड्स सबसे पहले हमे एक कटोरा लेना होंगा जिसमे हमे मैदा डालना होंगा उसके बाद उसमे हमे देशी घी डालकर मिलाना है ,उसके बाद हमे उसमे स्वादानुसार नमक डालना है और मिलाना है फिर हमे उसमे दूध के कुछ छीटे मारकर कड़ा गूंधना है। यह आटे को कड़ा गूंधने के बाद में इसकी छोटी छोटी लोई बनाकर रोटी जैसे बेले।  हमे फिरदूसरा एक कटोरा लेना होंगा उसमे हमे स्प्राउट्स,नमक स्वादानुसार ,धनिया पत्ती ,चीज ,हरी मिर्च का मिक्सचर और चिली सॉस यह सभी डालकर अच्छे से मिक्स करले। उसके बाद हमने जो मैदे की रोटियां बनाई है उन सभी रोटियों में 2-2 चमच मिक्सचर डालकर गुझिया का जैसा आकार दे हर किनारे को फोर्क के मदत से से दबा कर बंद कर ले ताकि मिक्सचर बाहर न आये। गरम तेल मेंसुनहरा होने तक तले। टोमेटो अथवा चटनी के साथ सर्व करे। 


अगर आपको हमारा यह संदेश अच्छा लगा तो आप इसे शेयर करे और हमे टिप्पणी लिखकर भेजे। 

धन्यवाद।  

 
 

No comments: