Monday, March 25, 2019

ब्रोकली बायट्स को कैसे बनाते है। (Brokley bytes ko kaise banate hai .)

ब्रोकली बायट्स को कैसे बनाते है। (Brokley bytes ko kaise banate hai .) 

ब्रोकली  बायट्स बनाने के लिए कौन कौनसी सामग्री लगती है। ( Brokley bytes banane ke liye koun kounsi samgri lagti hai .) How to make brokley beats ? What content does it take to create brokley beats ?


ब्रोकली बायट्स रेशिपी


हेल्लो दोस्तों मेरा नाम पुजा है मैं www.indiandewa.com में लेख लिखती हु। हर बार मैंने आप सब के लिए नये नये रेशिपी की लेख लिखी हु। जो की आप सब के लिए नई रेशिपी होती है उन रेशिपी के बारे में मैंने आप सब को पूरी तरह से जानकारी दी है। इस बार मैंने आप सब के लिए एक नई रेशिपी लेकर आयी हु जो की आप सब को बहुत ही ज्यादा मजा आयेंगा खाने में और बनाने में भी। दोस्तों जितनी रेशिपी मै आप सब के लिए लेकर आती हु तो आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करते जाईये ताकि वो अपने और अपने परिवार के लिए नई रेशिपी बना सके।


ब्रोकली बायट्स रेशिपी

दोस्तों ब्रोकली यह आप सब के लिए नई लग रही होंगी  पर मै आप सब को बता दू की यह आप सब के लिए नई  नही है। आपने ब्रोकली को देखा वह फुलगोबी की तरह दिखती परंतु वह पूरी तरह हरी होती है। वह खाने में काफी ज्यादा स्वादिष्ट होती है। हम जानेंगे की ब्रोकली बायट्स के लिए कौन कौनसी चीजे लगती है।

ब्रोकली बायट्स के लिए लगने वाली सामग्री

⬛ब्रोकली -1 कप उबली और कसी हुई।
⬛शकरकंद -1 कप उबला हुआ।
⬛अदरक ,लहसुन का पेस्ट -1/2 चमच।
⬛निम्बू का रस -1/2 चमच।
⬛चिली फ्लेक्स -1 छोटा चमच।
⬛नमक स्वाद के अनुसार।
⬛चीज थोडासा



कोटिंग की सामग्री

◻️मखाने रोस्टेड -१ कप
◻️मकई के आटे के घोल -2 बड़े चमच। 

ब्रोकली बायट्स बनाने की प्रक्रिया

चीज को छोड़कर सभी चीजे को कटोरे में एक साथ मिला लो। उसके बाद इसकी छोटी पैटीज बना ले। इसमें ऊँगली से एक गडा बना ले और उसमे चीज का टुकड़ा डालकर उसे मिश्रण से ढक दे। अब पिसे मखाने को प्लेट में फैलाये ले और हर कटलेट के घोल में डुबाकर उसके उपर पिसे हुए मखाने के परत चढाये। अब उसे हल्के तेल में तले या फिर ओवन में 200 डिग्री पर 10 मिनट तक पकाले। उसके बाद खजूर की चटनी के साथ गरम  गरम परोसे।


अगर आपको हमारा यह संदेशअच्छा लगा तो आप दोस्तों के साथ शेयर करे और टिप्पणी लिखकर भेजे।
धन्यवाद।

No comments: