Thursday, November 29, 2018

जीवन रेखा में कौन कौन से सफलता के राज है। (jivan rekha me koun koun se safltaa ke raaj hai .)



जीवन रेखा में कौन कौन से सफलता के राज है। (jivan rekha me koun koun se safltaa ke raaj hai .) जीवन रेखा हमारे लिए कितना फायदेमंद है। (jivan rekha hamaare liye kitana faydemand hai .)जीवन रेखा में कौनसी खास बातें है। (jivan rekha me kounsi khas baate hai .) Which success is the rule of success in the lifeline.

 जीवन रेखा में छिपा सफलता का राज

नमस्ते दोस्तों मेरा नाम पूजा है मैं www.indiandewa.com में  लेख लिखती हु। मैंने हर बार नये नये लेख लिखे है जो की आप सब के लिए बहुत ही फायदेमंद रहे है। जैसे की  मैंने आप सब के स्वास्थ ,पढाई ,नए नये पकवान ,दादी माँ के कुछ पुराने नुस्खे ,खेल आदि  यह सभी चीजो के बारे में मैंने आप सब के लिए लेख लिखे है और आगे भी लिखती रहूंगी। आशा करती हु की मेरे लिखे हुए लेख आप सब को पसंद आ रहे होंगे। 

 जीवन रेखा में छिपा सफलता का राज



व्यापार में सफलता

हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप हम  सब को तो पता ही है की हमारे उज्वल भविष्य के लिए जीवन रेखा का बहुत ही ज्यादा महत्त्व है। जैसे व्यापार ,पढाई, शादी और परिवारिक सुख  के लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण है। परंतु अगर हमारा व्यापार ही अच्छा नहीं रहेंगा तो हमारा परिवार समस्या से घिरा रहेंगा। तो हमे अपने हात की जीवन रेखा के बारे पता रहना चाहिए। जैसे यदि आपकी जीवन रेखा से रेखाए बुध पर्वत की और जाती है तो आप व्यापार में सफलता पाते है। यदि आपकी जीवन रेखाए बुध पर्वत की जगह चंद्र पर्वत की और जाती है तो आपके जीवन में जरूरत से ज्यादा निर्धनता ,पारिवारिक समस्या और बिमारिय आती है ।  हम अपनी जीवन में जो कामयाबी पाना चाहते है हम वह कामयाबी नहीं पाते है। 



सम्मान और लोकप्रियता 

हेल्लो दोस्तों हम सब यह बात जानते है की हमारे समाज में जीवन जीने के लिए हर व्यक्ति अपनी एक अलग प्रसिद्धी , सम्मान , लोकप्रियता और अपनी एक अलग पहचान बनता है और उसे जीता है। हर व्यक्ति का  अपना एक सपना होता है की ओ इस  समाज में ओ अपनी एक अलग पहचान बने पर हर कोई ये संभव नही कर पाता  इस की वजह आपके जीवन रेखा में ही छुपी है जैसे की आपकी जीवन रेखा गुरु पर्वत तक जाती  है तो आप हर एक कदम पर सफलता प्राप्त करोंगे लेकिन यदि आपकी जीवन रेखा गुरु पर्वत की जगह शनि पर्वत तक जाती है तो शनि नाम के स्वरुप आपके जीवन में दुर्घटनाये प्रारंभ होगी । परंतु जिस व्यक्ति की जीवन रेखाए सुर्य रेखा तक पहुचती है ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में सम्मान और प्रसिद्धी प्राप्त कर आपना जीवन सुख में व्यतीत करते है।

 क्रोध 

नमस्ते दोस्तों हम सब को  ये पता है की क्रोध मनुस्य का शत्रु है।  पर हम सब जानते हुए भी हर वक्त किसी ना किसी पर किसी ना किसी कारन वस हम क्रोधित होते रहते है।  पर हमने कभी भी ये जानने की कोसिस नही की के हमे इतना क्रोध क्यों आता है। पर हमने ये जानने की कोसिस भी नही की के हम जिस पर क्रोधीत होते है उसके मन पर क्या बितती है नहीं हम ये जान पते की हम इतना क्रोधित क्यों होते है।  इस समस्या का हल आपके जीवन रेखा में ही छुपा है हम कभी भी ये जानने की कोशिस भी नही करते की हमारी जीवन रेखा हमे किस रह पर चला रही है आइये जानते है की हमारी जीवन रेखा हमारे क्रोध के बारे में क्या कहती है।  यदि हमारी हाथ की रेखाए निम्ण मंगल की और जाये तो उस व्यक्ति को क्रोधी कहा जायेंगा इसके विपरीत अगर हाथ की रेखाए मंगल पर्वत की और जाती हुई प्रेम के वजह से युवा अवस्था में बदनामी का कारन बन सकती है।  

अधिक जानकारी के लिए यहाँ पढ़े...... 

◻️वास्तुशास्त्र के अनुसार गृह प्रवेश कब करना चाहिए।
◻️घर बनाने के बाद वास्तु के अनुसार कोनसी चीजे कहा रखे।
◻️वास्तुशास्त्र के हिसाब से कैसी रखनी  चाहिए घर की चीजे।


 

ह्रदय रोग का संकेत 

दोस्तों हम सब जानते है की हमारे जीवन में अगर कोई अपयस प्राप्त होता है तो उसका सदमा हम कभी कभी संभाल नही पाते उस कारन हमें अनेक प्रकारकी ह्रदय विकारोसे सामना करना पडता  है पर ज्यादातर अपयश  हमें हमारे जीवन रेखाओ में ही छुपे होते है जैसे की जीवन रेखाओ को काटकर ह्रदय रेखा की और जाती हुई रेखा ह्रदय रोग का संकेत है और यदि कोई रेखा काटे तो यह प्रेम में असफलता की निसानी है | अगर ह्रदय रेखा की और जाने वाली रेखा अंत में द्वीप हो जाती है तो उस कारन आपके शादीशुदा जीवन में बाधाये आती है अगर कोई रेखा जीवन रेखा को काटे तो सामाजिक पतन का कारन होता है . शुक्र और जीवन रेखा पर नक्षत्र का चिन्ह दुखी घरेलु जीवन का संकेत है | यदि भाग्य रेखा एवम जीवन रेखा पर त्रिकोण बनता है तो आपको आर्थिक नुकसान होता है इस प्रकार जीवन रेखा हमारे ह्रदय विकार का संकेत देती है।

पारिवारिक जीवन में विफलता 

दोस्तो हम सब को पता है की हर सफल व्यक्ति के पीछे उस के परिवार का हाथ होता है | हब सब जानते है की हर व्यक्ति सफल बनने के लिए अपने परिवार पर  थोडा बहुत निर्भय रहता है और हर व्यक्ति एक सपना होता है की ओ अपने पारिवारिक जीवन में सफल रहे | पर हम कभी भी नही सोचते की हम अपने पारिवारिक जीवन में असफल क्यू होते है इसका भी हल जीवन रेखा में होती है | जैसे जीवन रेखा में रेखा निकलकर शुक्र पर्वत पर जाये  तो ऐसे व्यक्ति का प्रेम कभी भी मंजिल को नही पाता  जीवन रेखा कई स्तनो को कटती हुई रेखाए व्यक्ति  के पारिवारिक जीवन में विफलता का प्रतिक है अगर जीवन रेखा को काटकर कोई रेखा मस्तिष्क रेखा की और जाये तो ऐसा व्यक्ति पागलपन का शिकार हो जाता है  इस प्रकार जीवन रेखा आपके लिए सुख और दुःख दोनों लाता है |


 
अगर आपको हमारी यह लेख अच्छी लगी तो आप हमे टिप्पणी लिखकर भेजे। 
धन्यवाद।

No comments: