Thursday, October 11, 2018

रशियन सलाद बनाने के लिए कोन कोन सी सामग्री लगती है। (Russian salad banane ke liye kon kon si samagri lagti hai .)

कैसे बनाये रशियन सलाद। (kaise banaye Russian salad .)रशियन सलाद बनाने का कोनसा है  नया तरीका। Russian salad banane ka konsa hai naya tarika.)
रशियन सलाद बनाने के लिए कोन कोन सी सामग्री लगती है। (Russian salad banane ke liye kon kon si samagri lagti hai .) How to Make Russian Salad.What materials are found to make Russian salads.

रशियन सलाद की विधि

  रशियन सलाद 

हेल्लो दोस्तों नमस्ते कैसे हो आप सब अच्छे होंगे ही ,मेरा नाम करुना है मैं www.indiandewa.com में लेख लिखती हु।  दोस्तों मैंने हर बार नए लेख लिखी हु  और बहुत सारे चीजो पर जैसे की स्वास्थ ,व्यायाम ,छोटे बच्चो और नए पकवान बनाने की विधि यह सभी लेख लिखी हु और आगे भी आप सब के लिए नए नए लिखती रहूंगी। दोस्तों मैंने आपके लिए इस बार भी एक नया लेख लिख रही हु और मैं आपके लिए नया पकवान की विधि लेकर के आयी हु। इस बार मैंने आपके लिए नये प्रकार की सलाद लायी हु जो की वह आपके हेल्थ के लिए बहुत ही लाभदायक है। 
आपको तो पता है ही की सलाद स्वास्थ के लिए बहुत ही जरूरी है और हम बहुत सारी बीमारियों को दूर करने के लिए हम अपने खाने में सलाद का इस्तेमाल करते रहना चाहिए। दोस्तों सलाद हमारे डाईट के लिए बहुत ही उपयोगी है जो की ज्यादा तर बॉडी बिल्डर और खिलाड़ीयों के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है। 
as="adsbygoogle" style="display:block; text-align:center;" data-ad-layout="in-article" data-ad-format="fluid" data-ad-client="ca-pub-7036561749285171" data-ad-slot="6837337562">

🔷🔷रशियन सलाद की सामग्री🔷🔷

🔸गाजर -3 कटी हुई। 
🔸खीरा - 2 कटी हुई। 
🔸कैंड पाईन एप्पल -1 कप कटी हुई।
🔸क्रीम -1 कप।
🔸फ्रेंच बिन्स -3 कप। 
🔸स्वीट कॉर्न -2 कप। 
🔸हरे मटर -1/2 कप आधे उबले। 
🔸आलू -2 आधे उबले। 
🔸शकर -1 चम्मच। 
🔸नमक-स्वादनुसार। 
🔸काली मिर्च -जरूरत के लिए। 
यह सभी चीजे आपको रशियन सलाद के लिए लाना है। ताकि आप रशियन सलाद बहुत ही आसानी से और बहुत ही लजीज  स्वादिष्ट बना सके।

⬜अधिक जानकारी के लिए यहाँ पढ़े

◼️ कैसे बनता है मशरूम पकोड़ा और  क्या है उस पकवान बनाने की विधि।
◼️सूजी बेसन टोस्ट बनाने का क्या है तरीका।


🔷🔷रशियन सलाद बनाने की विधि 🔷🔷


फ्रेंड्स आप सब ने रशियन सलाद बनाने के लिए आपने सभी सामग्री खरीद कर ला लिए होंगे। तो हम जानेंगे की रशियन सलाद बनाने की विधि सबसे पहले फ्रेंड्स हमे एक पैन लेना है और उसमे 1 कप पानी डालकर फिर उसमे स्वाद के अनुसार नमक डाले और उसे फिर उबलने के लिए रख दे। फ्रेंड्स उबले हुए पानी में स्वीट कॉर्न 2 कप ,शकर 1 चमच और 2 कप बारीक कटी हुई गाजर डालकर 2 से 2:30 मिनट तक उबाले। यह सभी चीज उबालने के बाद आप स्टील की छलनी से स्वीट कॉर्न और गाजर को निकालकर अलग रख दे।उसके बाद आप एक बाउल ले उसमे 1/2 कप हरे मटर ,2 आलू ,1 कप कैंड पाईन एप्पल,3 कप फ्रेंच बिन्स ,1 कप क्रीम डालकर मिलाये और फिर उसमे उबले हुए गाजर और स्वीट कॉर्न डालकर मिलाये। फिर आपका तयार हो जायेंगा रशियन सलाद। फिर आप सभी सर्व करे। 

अगर आपको हमारा यह संदेश अच्छा लगा तो आप हमेटिप्पणी लिखकर भेजे। 
धन्यवाद।

No comments: