Tuesday, August 7, 2018

सूजी बेसन टोस्ट बनाने का क्या है तरीका। (suji besan tost banaane ka kya hai tarikaa .)

कैसे बनाये सूजी बेसन टोस्ट। (kaise banaye suji besan tost ) कितना लाजवाब होता है सूजी बेसन टोस्ट। (kitna laajwaab hota  hai  suji  besan tost.) सूजी बेसन टोस्ट बनाने का क्या है तरीका। (suji  besan tost banaane ka kya hai tarikaa .) How Much semolina  gram flour Toast . How to make semolina  gram flour  Toast.

दोस्तों आपको तो पता है बरसात का मौसम सुरु है और बरसात का पानी गिरने पर हम सबको गरम गरम् और नमकीन खाने मन होता है। परंतु हम क्या बनाये क्या खाये यह सोचते रहते और फिर वही पकवान हमे याद आते जो की वह पुराने हो गए जैसे की प्याज पकोड़े ,मुंग पकोड़े और आलू भजीये यह सभी चीजे बनाते है। पर कुछ लोग कुछ नया पकवान बनाने के बारे में सोचते है परंतु उनके पास नये पकवान बनाने की विधि नहीं होती। पर हमने आप सब के लिए एक नए पकवान बनाने की विधि लाये है।  उस पकवान का नाम है "सूजी बेसन टोस्ट " और यह पकवान बनाने में बहुत  ही मजा आता है। आगे जानेंगे हम सूजी  बेसन टोस्ट बनाने  की विधि।


सूजी  बेसन टोस्ट बनाने की सामग्री  ⇛

दोस्तों सूजी बेसन टोस्ट बनाने में हमे एक पैकेट ब्रेड ,एक कटोरी बेसन ,देड कटोरी रवा , हरी मिर्च, समार, अदरक , हल्दी , नमक , हींग , अजवाईन और आप इसमें थोड़ा सा और स्वाद आने के लिए पालक , मेथी भाजी डाल सकते हो और आप इसमें गाजर , शिमला मिर्च भी डाल न चाहिए क्यों की इससे बहुत अच्छा स्वाद मिलता है।

सूजी बेसन टोस्ट बनाने की विधि ⇛

दोस्तों रवा बेसन टोस्ट बनाने के लिए हमे बेसन और सूजी को एक साथ मिलाए  और उसमे अदरक , मिर्ची डाले। और आपको जो अच्छा लगे वो डाल दे जैसे की गाजर और शिमला मिर्ची डाल सकते हो आप इन सभी चीजों को एकत्रित करके रखे। फिर इसमें धीरे धीरे इसमें ठंडा  पानी मिलाये इस मिलाये हुए पदार्थ को ज्यादा पतला और ज्यादा गाड़ा न बनाये। जो हमने ब्रेड लिया है इसमें वह मिश्रण अच्छे तरिके से चिपकना चाहिए। आप इसे बनाने के लिए हम तवा या पैन का भी इस्तेमाल कर सकते हो तवे पर तेल डाले और गरम करे। ब्रेड को बेसन के मिलाये हुए मिश्रण में डाले और फिर गरम तेल के तवे पर सेके और तब तक सेके जब तक ब्रेड लालसर नहीं होता है।  तले हुए ब्रेड पर आप टोमेटो सॉस डालकर सब को गरम गरम सर्व करे।

अगर आपको हमारा यह संदेश अच्छा लगा तो आप हमे टिप्पणी (comments ) लिखकर भेजे। 
धन्यवाद। 


.मशरूम पकोड़ा कैसे बनाये।

No comments: