Friday, August 3, 2018

ऑनलाइन डेलीवरी बॉय के लिए कैसे करे आवेदन। (online delivery boy ke liye kaise kare aavedan )

ऑनलाइन डेलीवरी बॉय के लिए कैसे करे आवेदन और ऑनलाइन शॉपिंग में कैसे बनाये अपना कॅरियर।(online delivery boy ke liye kaise kare aavedan or online shopping me kaise banaye apna career)   ऑनलाइन डेलीवरी  में कैसे काम करना होता है। (online shopping me kaise kaam karna hota hai .) ऑनलाइन डेलीवरी के द्वारा कितना कमा सकते है।(online shopping ke  dwara kitna kamaa sakte hai) How to Make Your Carrier In Online Shopping . How To Work In Online Shopping .
डिलीवरी बॉय की जॉब के बारे में जानकारी
दोस्तों आपको तो पता है आजकल के व्यक्ति बहुत ही ज्यादा व्यस्त रहते है। आजकल तो हर व्यक्ति को हर चीजे बहुत ही जल्दी चाहिए होता है , और हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए उत्सुक रहते है। तो हम इन सभी की परेशानी दूर कर सकते है। वैसे तो बहुत से लड़को को काम की बहुत जरूरत होती है किसी को पार्ट टाइम (part time ) या किसी को फुल टाइम (full time ) की जॉब चाहिए होता है। खास कर कॉलेज स्टूडेंट के लिए यह काम अच्छा रहता है। आगे जानेंगे हम इसकी जानकारी।

डिलीवरी बॉय की जॉब के बारे में जानकारी

डिलीवरी बॉय के लिए कैसे करे अप्लाई ➡

दोस्तों आपको तो पता ही है की आवेदन करना बहुत ही आसान है। आप अमेजन के वेबसाइट ऑनलाइन भी अप्लाई (apply ) कर सकते हो ,  http://logistics.amzon.in/applynow यह है आवेदन करने की वेबसाइट। या  फिर आप अमेज़ॉन के कोई भी केंद्र में जाकर आवेदन कर सकते हो। अगर आप इस केंद्र में जाओंगे ओट आपको जॉब मिल ही जाएँगी क्यों की डिलीवरी बॉय के लिए लड़के की जरूरत होती होती है।

डिलीवरी बॉय का वेतन ➡

दोस्तों आपको बता दू की अगर आप डिलीवरी बॉय का जॉब करते हो  अच्छी सैलरी रहती है और आपको हर महीने तनख्वाह मिलती है। डिलीवरी का काम करने वाले लड़के लड़कियों को 15000 से  16000 रूपए के आस पास मिलते है। पर आपको पेट्रोल का पैसा नहीं मिलेंगे वह खर्च आपको ही उठाना पड़ता है। पैकेज के अनुसार डिलीवरी के पैसे मिलते और एक डिलीवरी  पैकेज के 15 से 20 रूपए मिलते है। अगर आप एक महीने में 100 पैकेज डिलीवरी करते हो तो आप एक महीने में 60000 रूपए तक कमा सकते हो।

डिलीवरी बॉय की योग्यता ➡

दोस्तों डिलीवरी बॉय के लिए 12 वी कक्षा पास होना चाहिए।  आप जिस स्कूल से 12 कक्षा पास कर रहे हो उस संस्था को सरकार मान्यता होनी चाहिए। डिलीवरी बॉय को  गाडी चलाते हुए आना चाहिए और गाडी की आर सी बुक होना चाहिए डिलीवरी बॉय का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए , इन्शुरन्स होना चाहिए।

डिलीवरी बॉय का काम करने का समय ➡

दोस्तों वैसे तो ज्यादा काम नहीं होता है डिलीवरी बॉय को परंतु डिलीवरी बॉय को सुबह 7 बजे शाम के 8 बजे तक काम सुरु रखना होता है। और डिलीवरी बॉय को पहले से ही क्षेत्र (area ) दिए जाते है और उन्हे वही इलाके में डिलीवरी देना होता है।

 डिलीवरी बॉय की डिलीवरी छोड़ने की दुरी ➡

दोस्तों बाइक रहने से हमे डिलीवरी छोड़ने में आसानी होती है और डिलीवरी छोड़ने की दुरी 12 से 15 की. मी होती है।

डिलीवरी बॉय का काम क्या  ➡

दोस्तों  डिलीवरी बॉय का काम ऐसा है की जो डिलीवरी केंद्र से जो चीज ग्राहक के लिए आती है। उसे ग्राहक के घर तक सुरक्षित पहुँचाना ताकि वह सामान ग्राहक तक बहुत आराम से और अच्छे से पहुंच जाए।

अगर आपको हमारा यह संदेश अच्छा लगा तो आप हमे टिप्पणी (comments ) लिखकर भेजे। 
धन्यवाद। 

No comments: