Monday, July 23, 2018

बरसात में अपने चेहरे की ब्यूटी बनाये रखने के लिए क्या करना चाहिए। (barasat me apne chehre ki beauty banaye rkhne ke liye kya karna chahiye.)

बरसात में कैसे रखना चाहिए अपने  चेहरे की ब्यूटी को  । (barasat me kaise rakhna chahiye apne  chehre ki beauty ko ) बरसात में अपने चेहरे की ब्यूटी बनाये रखने के लिए क्या करना चाहिए। (barasat me apne chehre ki beauty banaye rkhne ke liye kya karna chahiye.)How to Keep Your Facial Beauty in the Rain. What to do to keep your facial beauty in the rain?
बरसात में अपने चेहरे की ब्यूटी बनाये रखने के लिए क्या करना चाहिए

बरसात में कैसे रखे अपने चेहरे की ब्यूटी को।

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब बढीया तो होंगे ही क्यों की हम आप सब के लिए हर वक़्त कुछ न कुछ नया लाते रहते है। दोस्तों आपको तो पता ही है की बरसात का मौसम चालू हो गया है। और हर जगह पानी और कीचड़ रहता है। हमारी चेहरे पर बहुत ज्यादा असर होता है ,चेहरे की ब्यूटी ख़राब होती है।  ख़ास कर लड़कियों की ब्यूटी पर असर  होता है।
 लड़किया कितना भी वाटरप्रूफ मेकउप करेंगी फिर वह मेकउप ख़राब हो ही जाता है,पसीने से या फिर बरसात के पानी से मेकउप निकल जाता जाता है। अगर ऐसा होता है तो  चेहरे पर बहुत ही ज्यादा साइड इफ़ेक्ट (side effect ) होता है।  लड़किया खास कर हेवी  मेकउप  करती है पर उन्हें पता नहीं होता है की बरसात के मौसम में हेवी मेकउप करने से स्किन की प्रॉब्लम्स बढ़ जाती है। लड़किया खास तौर पर लाइट मेकउप ही रखना चाहिए।

फ्रूट फेस पैक इस्तेमाल करे

आप सब को तो पता ही है की फल (फ्रूट) हमारे जीवन और सेहत के लिए बहुत ही महत्त्वपूर्ण है। फल (फ्रूट) हमे ताकत, स्वस्थ और ऊर्जावान रखता है। वैसे ही हमारे चेहरे के लिए फल (फ्रूट) का बहोत महत्त्व है।  उससे फ्रूट फेस पैक कहते है और खास कर लड़कियों की स्किन के लिए बहुत ही उपयोगी है। चेहरे की स्किन को जवान और स्वस्थ रखने के लिए हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकते है।  इसमें आप एलोव वीरा ,लेमन और नीम जो की ये चीजे हमे ताज़ी और घर पर आसानी से मिल जाती है तो आप इसका भी उपयोग कर सकते हो।

टोनर का इस्तेमाल कब करे

 टोनर तो सभी को पता ही है और ख़ास कर लड़कियों को तो पता ही होता है। अगर आप रोज फेसवॉश इस्तेमाल करते ही होंगे।  पर आप जब फेसवॉश से चेहरा धोने के बाद आप कुछ देर बाद आप टोनर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। टोनर को रोजाना लगाने से चेहरे की स्किन को साफ़ करता है और मॉइश्चराइजर भी चेहरे पे लाता है। टोनर से स्किन के पोर्स को बंद करता है और चेहरे पे निखार लाता है।

मॉइश्चराइजर की जरूरत

आप सब को तो पता ही है की इस मौसम में पसीना आता है अगर पसीना आएंगा तो चेहरे का मॉइश्चराइजर निकल ही जाता है। परंतु स्किन के हर टाइप को मॉइश्चराइजर की जरूरत होती है। चाहे फिर स्किन ड्राई हो या ऑयली स्किन हो पसीने के वजह से मॉइश्चराइजर गायब हो जाता है। इसलिए अपने स्किन के टाइप के  अनुसार मॉइश्चराइजर जरूर इस्तेमाल करना चाहिए


बरसात में चेहरे के लिए कोणते  प्रोडक्ट से दूर रहे।

ऑयली स्किन के प्रोडक्ट से दूर रहे

बरसात के मौसम में चेहरे की स्किन ऑयली होती है और आप सब ऑयली स्किन होने के बाद भी ऑयली प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हो। अगर हम बरसात के मौसम में क्रीम बेस्ड मॉइश्चराइजर , फॉउडेंशन और कंसीलर इस्तेमाल करते है तो आप के चेहरे पर निखार नहीं आएंगे और आपके चेहरे पर दुष्प्रभाव (side effect ) आ सकता है।  तो अब सब बरसात के मौसम में ये सभी प्रोडक्ट से दूर रहे।

अगर आपको हमारा यह संदेश अच्छा लगा तो आप हमे टिप्पणी (comments )लिखकर भेजे।
धन्यवाद।   

No comments: